Friday 30 June 2017

GST को लेकर स्टॉक मार्केट पॉजिटिव, इन 7 स्टॉक्स में बने निवेश के मौके

गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) लागू हो चुका है। इनडायरेक्‍ट टैक्‍स से जुड़े इस सबसे बड़े रिफॉर्म लागू होने का असर कंपनियों और कंज्‍यूमर, दोनों पर होगा। मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि जीएसटी, स्टॉक मार्केट के लिए पॉजिटिव है। 

शुरू में इसे लेकर थोड़ा कनफ्यूजन है, लेकिन लंबी अवधि में इससे स्टॉक मार्केट को नई दिशा मिलेगी। जीएसटी से कंपनियों की अर्निंग ग्रोथ बढ़ेगी। ऐसे में हम आपको ऐसे कुछ स्टॉक्स के बारे में बता रहे. हैं, जिन्हें जीएसटी लागू होने का फायदा मिलेगा। एक्सपर्ट्स ने इनमें निवेश की सलाह दी है।

स्टॉक मार्केट को मिलेगी नई दिशा
केआर चोकसी सिक्युरिटीज के एमडी देवेन चोकसी का कहना है कि जीएसटी एक अच्छा कदम है। इसका मार्केट पर कोई निगेटिव इंपैक्ट नहीं दिख रहा है।. शुरुआत के कुछ दिनों में कंपनियों में थोड़ा डिसरप्शन देखने को मिल सकता है। वहीं, लॉन्ग टर्म में इसका पॉजिटिव असर दिखेगा।. क्रिस रिसर्च के फाउंडर अरुण केजरीवाल के मुताबिक शार्ट टर्म में जीएसटी का मार्केट पर असर न्यूट्रल है. वहीं जीएसटी में क्लेरिटी आने के साथ स्टॉक मार्केट में नई तेजी आएगी। ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्ट संदीप जैन का कहना है .कि जीएसटी लागू होने के बाद पहले क्वार्टर तक मार्केट पर हल्का दबाव देखने को मिल सकता। जीएसटी को लेकर पिछले कुछ दिनों से ट्रेडर्स सतर्क हैं, जिससे मार्केट काफी. डिस्काउंट हो चुका है। सब कुछ नॉर्मल होने में एक डेढ़ महीने लग सकता है।.

सभी सेक्टर को मिलेगा फायदा
कैपिटल सिंडिकेट के मैनेजिंग पार्टनर सुब्रमण्यम पशुपति के मुताबिक जीएसटी पूरी इकोनॉमी पर असर डालने वाला फैक्टर है, इसे किसी एक इंडस्ट्री से जोड़ कर नहीं देखा जाना चाहिए। उनके मुताबिक जीएसटी इंडस्ट्री को ऑर्गनाइज करेगा, जिसका फायदा सभी सेक्टर को डायरेक्ट या इनडायरेक्ट मिलेगा।. वहीं, जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के हेड ऑफ इन्वेस्टमेंट स्ट्रैटजिस्ट गौरांग शाह का कहना है कि लंबी अवधि के नजरिए से मार्केट का आउटलुक बेहतर है। एफएमसीजी, ऑटो, कंज्यूमर-ड्यूरेबल्स, बैंकिंग,लॉजिस्टिक्स सहित सभी सेक्टर्स को जीएसटी का फायदा मिलेगा।.

किन स्टॉक्स में करें निवेश
सुजलॉन एनर्जी
केईआई इंडस्ट्रीज
ब्रिटानिया
NIIT लिमिटेड
Gati लिमिटेड 
अशोक लेलैंड
इमामी

अधिक जानकारी के लिए अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से 


No comments:

Post a Comment