Friday 23 June 2017

चौतरफा बिकवाली से टूटा मार्केट, सेंसेक्स 153 अंक गिरकर, निफ्टी 9574 अंक पर बंद

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन घरेलू स्टॉक मार्केट गिरावट के साथ बंद हुए। कमजोर ग्लोबल संकेतों और लॉन्ग वीकेंड के पहले निवेशकों द्वारा प्रॉफिट बुकिंग के चलते स्टॉक मार्केट लगातार तीसरे हफ्ते गिरावट के साथ बंद हुआ। आज के कारोबार में फार्मा को छोड़ सभी सेक्टरल इंडेक्स में गिरावट दर्ज की गई और कारोबार के अंत में सेंसेक्स 153 अंक गिरकर 31,138 अंक पर और निफ्टी 55 अंक लुढ़ककर 9575 अंक पर बंद हुआ।.

मार्केट में गिरावट की वजह
एसएमसी इन्वेस्टमेंट्स एंड एडवाइजर्स लिमिटेड के रिसर्च हेड सचिन सर्वदे का कहना है कि लॉन्ग वीकेंड के चलते प्रॉफिट बुकिंग से मार्केट में दबाव है। निचले स्तर पर 9520-9500 का मेजर सपोर्ट है। एक्पायरी तक मार्केट इससे नीचे नहीं टूटेगा।.

गुरुवार को अमेरिकी बाजार मिले-जुले रुख के साथ बंद हुए, जिसकी वजह से शुक्रवार को एशियाई बाजारों मिला-जुला कारोबार देखने को मिला।.

स्मॉलकैप और मिडकैप शेयरों में प्रॉफिट बुकिंग से मार्केट पर दबाव बना है।.

ऑटो, पीएसयू बैंक, मेटल और रियल्टी शेयरों में गिरावट से मार्केट में गिरावट बढ़ गई है।.

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयर्स लुढ़के
शुरुआती कारोबार में लार्जकैप शेयरों के साथ मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी गिरावट देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.54 फीसदी और निफ्टी मिडकैप100 इंडेक्स 0.42 फीसदी लुढ़क गए हैं। वहीं बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.34 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।... 

आईटी, फार्मा को छोड़ सभी सेक्टरल इंडेक्स टूटे
कारोबार के दौरान आईटी और फार्मा इंडेक्स में तेजी देखने को मिल रही है, जबकि बैंक, ऑटो, एफएमसीजी, मीडिया, मेटल, रियल्टी, ऑयल एंड गैस, कैपिटल गुड्स शेयरों में गिरावट का रुख है।... 

अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से 


No comments:

Post a Comment