Monday 19 June 2017

सेंसेक्स 255 अंक चढ़कर रिकॉर्ड 31312 पर, निफ्टी 9657 अंक पर बंद

मजबूत ग्लोबल संकेतों से स्टॉक में लौटी खरीददारी से सोमवार को घरेलू स्टॉक मार्केट बढ़त के साथ बंद हुए। जीएसटी काउंसिल के ट्रेडर्स को रिटर्न फाइल करने के लिए जीएसटी लागू होने के बाद शुरूआती दो महीनों की छूट दिए जाने से इन्वेस्टर्स का सेंटीमेंट्स मजबूत हुआ जिससे मार्केट में तेजी देखने को मिली।. बैंक, एफएमसीजी, मेटल, ऑटो, मीडिया, ऑयल एंड गैस, कंज्यूमर डुरेबल्स, कैपिटल गुड्स और पावर शेयरों में खरीददारी से मार्केट को सपोर्ट मिला और कारोबार के अंत में सेंसेक्स 255 अंक अंक बढ़कर रिकॉर्ड 
31,312 अंक पर और निफ्टी 69 अंक की तेजी के साथ 9657 अंक पर बंद हुआ।.

इन वजहों से मार्केट में आई तेजी
शुक्रवार को अमेरिकी बाजार के रिकॉर्ड स्तर पर बंद होने के बाद एशियाई बाजारों में तेजी आई जिसका असर घरेलू स्टॉक मार्केट पर दिखा।.इसके अलावा जीएसटी काउंसिल के ट्रेडर्स को रिटर्न फाइल करने के लिए जीएसटी लागू होने के बाद शुरूआती दो महीनों की छूट देने से भी स्टॉक मार्केट में तेजी दर्ज की गई।.हैवीवेट कंपनियों टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी, एचडीएफसी, एसबीआई, एचडीएफसी बैंक के शेयरों में खरीददारी से मार्केट को सपोर्ट मिला।.

निफ्टी बैंक पहली पार 23800 के स्तर को छुआ
बैंकिंग शेयरों में खरीददारी के चलते निफ्टी बैंक इंडेक्स ने पहली बार 23800 के स्तर को छुआ। निफ्टी बैंक ने रिकॉर्ड 23806.65 के स्तर पर पहुंच गया। इससे पहले निफ्टी बैंक ने रिकॉर्ड 23806.65 के स्तर पर पहुंच गया। इससे पहले निफ्टी का रिकॉर्ड हाई 23708.65 था।

टाटा स्टील टॉप गेनर
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स पर टाटा स्टील में सबसे ज्यादा तेजी दर्ज की गई है। स्टॉक 1.62 फीसदी मजबूत हुआ है। इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, बजाज ऑटो, आईटीसी, पावरग्रिड, एलएंडटी, एमएंडएम, एचयूएल, हीरो मोटोकॉर्प, विप्रो, एनटीपी, मारुति, एचडीएफसी बैंक के शेयर्स मजबूती के साथ ट्रेड कर रहे हैं।.

वहीं लूपिन, सिप्ला, सन फार्मा, डॉ रेड्डीज, टाटा मोटर्स, कोल इंडिया, इंफोसिस, एशियन पेंट्स में गिरावट देखने को मिल रही है।.

अधिक जानकरी के लिए अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से 

No comments:

Post a Comment