Thursday 29 June 2017

GST के पहले मार्केट की सपाट क्लोजिंग, सेंसेक्स 23, निफ्टी 13 अंक बढ़कर बंद

जीएसटी लागू होने के पहले गुरुवार को घरेलू स्टॉक मार्केट की सपाट क्लोजिंग हुई। जून फ्यूचर एंड ऑप्शन की एक्सपायरी के मार्केट में उतार-चढ़ाव भरा कारोबार देखने को मिला। कारोबार के दौरान शुरुआती तेजी के बाद दोपहर को मार्केट में तेज गिरावट आ गई और सेंसेक्स ऊपरी स्तर से 303 अंक फिसलकर 30795 के निचले स्तर पर पहुंच गया। वहीं निफ्टी 82 अंक लुढ़क गया। हालांकि कारोबार के आखिरी सत्र में निचले स्तर मार्केट में रिकवरी हुई और कारोबार के अंत में सेंसेक्स 23 अंक बढ़कर 30,857 अंक पर औरनिफ्टी 13 अंक की मामूली बढ़त के साथ 9504 अंक पर बंद होने में कामयाब हुआ। निफ्टी50 में शामिल 26 स्टॉक गिरावट और 25 स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए।.

एक्सिस बैंक में 4 फीसदी का उछाल
रिजर्व बैंक ने लोन नहीं चुकाने वाले जिन बड़े कर्जदारों पर कार्रवाई का बैंकों को निर्देश दिया है उनमें 8 एक्सिस बैंक में हैं जिन पर कुल 5,071 करोड़ रुपए का कर्ज है। बैंक ने बीएसई को बताया कि 31 मार्च 2017 तक इनमें से 80 प्रतिशत कर्ज सिक्योर्ड है तथा इनके लिए बैंक ने 2,497 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। इस खबर से कारोबार के दौरान एक्सिस बैंक के शेयरों में 4 फीसदी बढ़त देखने को मिली।.

मिडकैप, स्मॉलकैप शेयरों में बढ़त
शुरुआती कारोबार में लार्जकैप शेयरों के साथ मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.62 फीसदी और निफ्टी मिडकैप100 इंडेक्स 0.42 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.72 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है।.

सभी सेक्टरल इंडेक्स में तेजी
शुरुआती कारोबार में बैंक, ऑटो, आईटी, मेटल, रियल्टी सहित सभी सेक्टरल इंडेक्स में तेजी के साथ देखने को मिल रहा है।.
निफ्टी मीडिया, मेटल और रियल्टी इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिल रही है।.

अधिक जानकारी के लिए अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से 


No comments:

Post a Comment