Wednesday 21 June 2017

मार्केट की सपाट क्लोजिंग, सेंसेक्स 14, निफ्टी 20 अंक गिरकर बंद, टाटा मोटर्स 2.17% टूटा

कमजोर ग्लोबल संकेतों के चलते लगातार दूसरे दिन घरेलू स्टॉक मार्केट गिरावट के साथ बंद हुए। बुधवार के कारोबार में ऑटो, आईटी, मेटल, फार्मा, ऑयल एंड गैस और कंज्यूमर डुरेबल्स शेयरों में बिकवाली से मार्केट पर दबाव दिखा, जबकि एफएमसीजी, रियल्टी और पीएसयू बैंक शेयरों में खरीददारी से मार्केट को सपोर्ट मिला।. उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के बाद अंत में सेंसेक्स 14 अंक गिरकर 31,284 अंक पर और निफ्टी 20 अंक लुढ़ककर 9634 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी50 में 34 स्टॉक्स गिरावट और 17 स्टॉक्स बढ़त के साथ 
बंद हुए।.

मार्केट में गिरावट की वजह
ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्ट संदीप जैन का कहना है कि क्रूड ऑयल की कीमतों में भारी गिरावट से ऑयल एंड मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों पर दबाव है। ऑयल कंपनियों का का वेटेज ज्यादा है। इसलिए इनमें गिरावट से मार्केट पर असर पड़ा है।.

एमएससीआई की योजना चीन के 222 ए लार्जकैप शेयर्स को एमएससीआई इमर्जिंग मार्केट इंडेक्स में शामिल किए जाने से मार्केट का सेंटीमेंट्स कमजोर हुआ है।.

अमेरिकी बाजारों में गिरावट का असर एशियाई बाजारों पर देखने को मिला, जिसका इम्पैक्ट भारतीय बाजारों पर भी दिख रहा है।.

टीसीएस, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस, एचडीएफसी, मारुति जैसे हैवीवेट कंपनियों के शेयरों में गिरावट से मार्केट पर दबाव है।.

ओवरसप्लाई की वजह से क्रूड ऑयल की कीमतों 7 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया है, जिसका बाजार पर असर पड़ा है।.

क्रूड की कीमतें गिरी, एविएशन स्टॉक्स 4 फीसदी तक चढ़े
क्रूड ऑयल की कीमतें 9 महीने के निचले स्तर पर पहुंच जाने से बुधवार को कारोबार के दौरान एविएशन स्टॉक्स के शेयरों में 3 फीसदी तक तेजी आई। जेट एयरवेज में 2.86 फीसदी, स्पाइसजेट में 2.69 फीसदी और इंटरग्लोब एविशेन के स्टॉक्स में 1.55 फीसदी की तेजी दर्ज की गई।.

अधिक जानकारी के लिए अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से 


No comments:

Post a Comment