Wednesday 28 June 2017

सेंसेक्स में 80 अंक की गिरावट, निफ्टी 9500 के नीचे फिसला, PSU बैंक इंडेक्स 1.14% टूटा

मिले-जुले ग्लोबल संकेतों और जून एफएंडओ एक्सपायरी के पहले बुधवार को घरेलू स्टॉक मार्केट में कमजोरी देखने को मिल रही है। कारोबार के दौरान एफएमसीजी, मीडिया, पीएसयू बैंक, कंज्यूमर डुरेबल्स, कंज्यूमर डुरेबल्स, कैपिटल गुड्स और ऑयल एंड गैस शेयरों में बिकवाली से मार्केट पर दबाव है। वहीं मेटल, रियल्टी, ऑटो और आईटी में खरीददारी से मार्केट को सपोर्ट मिला है।. उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के बीच सेंसेक्स 84 अंक गिरकर 30,874 अंक पर और निफ्टी 16 अंक लुढ़ककर 9495 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।.

मिडकैप, स्मॉलकैप शेयरों में तेजी
शुरुआती कारोबार में छोटे और मझौले शेयरों में हल्की तेजी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.18 फीसदी और निफ्टी का मिडकैप100 इंडेक्स 0.06 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.08 फीसदी बढ़त देखने को मिल रही है।  

पीएसयू बैंक इंडेक्स सबसे ज्यादा टूटे
कारोबार के दौरान निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है। निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स 1.26 फीसदी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।.
वहीं निफ्टी एफएमसीजी 0.66 फीसदी, निफ्टी मीडिया 0.81 फीसदी, निफ्टी फार्मा 0.25 फीसदी तक गिरे हैं।.
हालांकि निफ्टी बैंक, ऑटो, आईटी, मेटल, प्राइवेट बैंक और रियल्टी इंडेक्स में खरीददारी दिख रही है।

आईओसी टॉप गेनर
शुरुआती कारोबार में निफ्टी पर आईओसी में सबसे ज्यादा 2 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है। इसके अलावा बीपीसीएल, मारुति, टेक महिंद्रा, गेल, एचसीएल टेक, एक्सिस बैंक, यस बैंक और बजाज ऑटो के शेयर्स 1.63-0.73 फीसदी की बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे हैं।.वहीं एशियन पेंट्स, एसीसी, एसबीआई, अरविंदो फार्मा, इंडसइंड बैंक, अंबुजा सीमेंट, रिलायंस इंडस्ट्रीज और भारती एयरटेल में गिरावट दर्ज की गई है।.

अधिक जानकरी के लिए अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा  शेयर बाजार से 

No comments:

Post a Comment