Monday 19 June 2017

1 महीने में 34 फीसदी तक बढ़े जीएसटी स्टॉक, यहां अभी भी है निवेश का मौका


जीएसटी को घरेलू इकोनॉमी और स्टॉक मार्केट के लिए काफी पॉजिटिव माना जा रहा है। दरों के तय होने के साथ ही जीएसटी स्टॉक्स में पिछले एक महीने के दौरान तेज बढ़त देखने को भी मिली है। एक्सपर्ट्स मान रहे हैं जीएसटी की मदद से चलने वाले तेजी आगे भी जारी रह सकती। जानिए किन स्टॉक्स में जीएसटी की ग्रोथ का आगे भी फायदा मिलने का अनुमान है।   

एक महीने में जीएसटी की मदद से 34% तक बढ़े स्टॉक्स
जीएसटी रेट्स आज से एक महीने पहले आए थे, तब से अब तक जीएसटी स्टॉक्स में बढ़त देखने को मिल रही है। पिछले एक महीने के दौरान निफ्टी 500 स्टॉक्स में सबसे ज्यादा बढ़त फ्यूचर रिटेल के स्टॉक्स मे देखने को मिली है। एक महीने के दौरान फ्यूचर रिटेल का स्टॉक 34 फीसदी से ज्यादा बढ़ गया है।. कंपनी ने कहा है कि नए रेट्स से सेल्स बढ़ने का अनुमान है, औऱ कंपनी आगे के लिए बेहतर ग्रोथ की उम्मीद कर रही है।. 

इन सेक्टर्स को फायदा मिलने का है अनुमान 
ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक जीएसटी दरों का सबसे ज्यादा फायदा एफएमसीजी, डेयरी, लॉजिस्टिक और वेयरहाउसिंग सेक्टर मिलेगा।. आईसीआईसीआई सिक्युरिटीज के मुताबिक जीएसटी लागू होने के बाद स्टोरेज हब में कंसोलिडेशन से एफएमसजी कंपनियों की सप्लाई चेन में सुधार होने से मार्जिन बेहतर होंगे।.

इन स्टॉक्स में कर सकते हैं निवेश
पशुपति ने गति, ऑलकार्गो और वीआरएल लॉजिस्टिक्स पर भरोसा जताया है। वहीं आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने बजाज इलेक्ट्रिकल्स में 380 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। स्टॉक फिलहाल 343 के स्तर पर है। ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक जीएसटी का कंज्यूमर ड्यूरेबल कंपनियों को फायदा मिलने की पूरी उम्मीद है। वहीं नए टैक्स स्ट्रक्चर से लंबी अवधि में ऑर्गेनाइज्ड सेक्टर को फायदा मिलेगा।.

हमारे एक्सपर्ट की राय जानने के लिए अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से 


No comments:

Post a Comment