Friday 23 June 2017

इन्सॉल्वेंसी प्रॉसेस शुरू होने बाद इन 7 स्टॉक्स में बढ़ा इन्वेस्टर्स का भरोसा, ये हैं वजह

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने एनपीए को लेकर 12 डिफॉल्टर्स कंपनियों की पहचान की थी, जिसके बाद इन पर इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (आईबीसी) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन्सॉल्वेंसी प्रॉसेस शुरू होने के बाद से कुछ कंपनियों के स्टॉक्स में तेजी देखी गई है और वो 32 फीसदी तक चढ़े हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि इन कंपनियों को लेकर जैसे-जैसे कुछ क्लेयरिटी आ रही है, इन पर इन्वेस्टर्स का भरोसा बढ़रहा है। इस वजह से स्टॉक्स में तेजी देखी जा रही है।

इन वजहों से स्टॉक्स में आई तेजी 
कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग लिमिटेड के वीपी अंबरीश बालिगा का कहना है कि इन्वेस्टर्स को लगता है कि एनपीए का इश्यू शॉर्टआउट होने से उस कंपनी के शेयर्स के भाव आगे बढ़ जाएंगे। इसलिए इन कंपनियों के स्टॉक्स में खरीददारी होने से तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, क्रिस रिसर्च के फाउंडर अरुण केजरीवाल के मुताबिक, बैंकों और कंपनियों के के बीच सेटलमेंट होने की उम्मीद बन रही है, इसलिए इनमें इन्वेस्टर्स को कमाई का मौका दिख रहा है।.

ट्रेडस्विफ्ट डॉट कॉम के डायरेक्ट संदीप जैन का कहना है कि रोजाना इन कंपनियों को लेकर कुछ न कुछ क्लेयरिटी आ रही है, जिसकी वजह से स्टॉक्स में तेजी देखने को मिल रही है।

एसएमसी इन्वेस्टमेंट्स एंड एडवाइजर्स लिमिटेड के रिसर्च हेड सचिन सर्वदे का कहना है कि डिफॉल्टर कंपनियों में रिवाइवल होने की उम्मीद से स्टॉक में बाउंस बैक देखने को मिल रहा है।

स्टैलियन एसेट डॉट कॉम के फाउंडर अमित जेसवानी के मुताबिक, एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनियों द्वारा बैकों के एनपीए खरीदने की उम्मीद से इनके स्टॉक्स में बढ़ोतरी दिख रही है। 

इन्सॉल्वेंसी के तहत पहली कार्रवाई लैंको पर
फंसे हुए कर्ज की वसूली के लिए इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (आईबीसी) के तहत पहली कार्रवाई लैंकों इंफ्राटेक पर हुई। लैंकों इंफ्रा पर आईडीबीआई सहित सहयोंगी बैंकों का करीब 18 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है, जो कंपनी नहीं चुका पा रही है। हालांकि बैंक की बुक्‍स पर टोटल कर्ज करीब 44 हजार करोड़ रुपए का है।

 अधिक जानकारी के लिए अपना नंबर तुरंत रजिस्टर ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से 


No comments:

Post a Comment