Monday 26 June 2017

GST लागू होने के बाद मार्केट में आएगी नई तेजी, इन 10 स्टॉक्स में बने मौके

इस साल लगातार रैली के बाद पिछले 3 हफ्तों से मार्केट सीमित दायरे में रहा है। वहीं, जीएसटी को लेकर निवेशकों में कुछ कन्फ्यूजन की स्थिति बनी हुई है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि मार्केट के फंडामेंटल मजबूत हैं। हालांकि, जीएसटी को लेकर क्लेरिटी आने तक अगले कुछ ट्रेडिंग सेशन में हल्की-फुल्की गिरावट दिख सकती है। जैसे-जैसे जीएसटी को लेकर क्लेरिटी आने लगेगी और मानसून प्रोग्रेस करेगा,  मार्केट में और तेजी दिखेगी। इस दौरान मार्केट में कोई भी गिरावट निवेश के लिए बेहतर मौका होगा। फिलहाल, निवेशकों 
को ऐसे स्टॉक्स चुनने की सलाह है, जिसमें आगे ग्रोथ की उम्मीद है। 

मार्केट में बड़ी गिरावट का डर नहीं
एंजेल ब्रोकिंग के सीनियर एनालिस्ट अमरजीत मौर्या का कहना है कि 1 जुलाई से जीएसटी लागू होने वाला है। जीएसटी को लेकर पूरी तरह से क्लेरिटी आने तक मार्केट सीमित दायरे में ही रहने की उम्मीद है। इस दौरान प्रॉफिट बुकिंग की वजह से हल्का करेक्शन दिख सकता है, लेकिन यह 50-100 प्वॉइंट से ज्यादा नहीं होगा।. फिलहाल मार्केट के सेंटीमेंट मजबूत हैं। नॉर्मल मॉनसून, एनपीए रिजॉल्युशन, जीएसटी और गवर्नमेंट रिफॉर्म्स से मार्केट को और मजबूती मिलेगी।.

जीएसटी लागू होने के 20-25 दिनों में आएगी क्लेरिटी
कैपिटल सिंडिकेट के मैनेजिंग पार्टनर सुब्रमण्यम पशुपति का कहना है कि मार्केट को लेकर कोई निगेटिव ट्रिगर नहीं है। जीएसटी लागू होने जा रहा है, जिसके इंप्लीमेंटेशन में कुछ दिन लग सकते हैं। फिर भी 20-25 दिनों के अंदर सब कुछ साफ हो जाएगा। इस बीच अगर थोड़ी बहुत गिरावट आती है तो डोमेस्टिक इनफ्लो ज्यादा होने से यह तुरंत कवर हो जाएगा। उनका कहना है कि जीएसटी और बेहतर मानसून मार्केट को और मजबूती देंगे। मौजूदा समय में निवेशक डोमेस्टिक फोकस्ड, एफएमसीजी और लॉजिस्टिक कंपनियों के बेहतर स्टॉक्स में निवेश कर सकते हैं।.

किन स्लाइड में करें निवेश
1. केईआई इंडस्ट्रीज
2. दिलीप बिल्डकॉन.
3. क्रॉम्पटन ग्रीव्स
4.DHFL
5. अरबिंदो फार्मा
6. मनपंसद बिवरेजेज
7. पीएनबी
8. बैंक ऑफ बड़ौदा
9. सुजलॉन एनर्जी
10. हावेल्स इंडिया

अधिक जानकारी के लिए अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से 


No comments:

Post a Comment