Tuesday 27 June 2017

देश के 70 फीसदी हिस्से में पहुंचा मानसून, अब बने इन 5 स्टॉक्स में निवेश के मौके

मंगलवार तक मानसून ने देश के करीब 70 फीसदी हिस्से में दस्तक दे दी थी।  मौसम विभाग का कहना है कि जून के अंत तक मानसून देश के ज्यादातर इलाकों को कवर कर लेगा और इस साल अच्छी बारिश होगी। एक्सपर्ट्स का कहना है कि बेहतर मानसून के उम्मीदों से मार्केट में कई स्टॉक्स का प्रदर्शन अच्छा रहा है। मानसून से किन स्टॉक्स में निवेश के मौके बने हैं।.

स्टॉक मार्केट के लिए अहम है मानसून
कैपिटल सिंडिकेट के मैनेजिंग पार्टनर सुब्रमण्यम पशुपति का कहना है कि जीएसटी के अलावा बेहतरी मानसून स्टॉक मार्केट के लिए मजबूत ट्रिगर है। मानसून बेहतर रहने मार्केट में आगे और रैली आएगी। वहीं, ट्रेड स्विफ्ट के रिसर्च हेड संदीप जैन का कहना है कि नॉर्मल मानसून का फायदा एग्री कारोबार से जुड़ी कंपनियों और फर्टिलाइजर सेक्टर को मिलेगा। इसके अलावा एफएमसीजी सेक्टर्स को भी इसका फायदा होगा।.

रूरल एरिया से बढ़ती है डिमांड
वीएम फाइनेंशियल के रिसर्च हेड विवेक मित्तल के मुताबिक मानसून के दौरान बीज, फर्टिलाइजर, एग्रीकल्चर में इस्तेमाल होने वाले इक्विपमेंट की मांग बढ़ती है। इसका फायदा माइक्रोफाइनेंस कंपनियों पर भी देखने को मिलता है, क्योंकि बेहतर रिटर्न की उम्मीद में माइक्रो लोन की डिमांड बढ़ती है। वहीं, रूरल एरिया में इनकम बढ़ जाती है। जिससे ऑटो, एफएमसीजी और कंज्यूमर-ड्यूरेबल्स की डिमांड बढ़ती है। बोनांजा पोर्टफोलियो के एवीपी रिसर्च पुनीत किनरा का कहना है कि मानसून बेहतर रहता है तो रूरल एरिया में आय बढ़ेगी। इससे कंजप्शन बेस्ड सेक्टर में डिमांड बढ़ती है, जिससे इनसे जुड़ी कंपनियों को फायदा होगा। 

किन स्टॉक्स में करें निवेश 
कोरोमंडल इंटरनेशनल
पीआई इंडस्ट्रीज
कावेरी सीड्स
जैन इरीगेशन
जैन इरीगेशन

अधिक जानकारी के लिए अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर मार्किट से 

No comments:

Post a Comment