Monday 15 May 2017

सेंसेक्स और निफ्टी नए रिकॉर्ड पर बंद, रुपए में मजबूती से IT स्टॉक्स टूटे

शुक्रवार को जारी हुए पॉजिटिव मैक्रो डाटा से ब्याज दरों में कटौती की संभावनाएं बढ़ने और समय से तीन दिन पहले मानसून की दस्तक देने से सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए। बैंक, ऑटो, एफएमसीजी, मेटल, फार्मा, रियल्टी, कैपिटल गुड्स, पावर और ऑयल एंड गैस शेयरों में खरीददारी के चलते सेंसेक्स 134 अंक चढ़कर रिकॉर्ड 9445 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी50 में शामिल 32 स्टॉक्स हरे और 19 स्टॉक्स लाल निशान में बंद हुए।.

http://www.smartmoneyfs.com/freetrial.php
कॉपर की कीमतें बढ़ी, निफ्टी मेटल 2.33 फीसदी चढ़ा
ग्लोबल कमोडिटी मार्केट में कॉपर की कीमतों में बढ़ोतरी होने से मेटल और माइनिंग स्टॉक्स में तेजी देखने को मिली। कंज्यूमिंग इंडस्ट्रीड में मांग बढ़ने से कॉपर की कीमतें बढ़ी हैं। वहीं चीन से कमजोर इंडस्ट्रियल आउटपुट डाटा आने से मेटल की कीमतों में तेजी आई है। इसके चलते निफ्टी मेटल इंडेक्स में सबसे ज्यादा 2.33 फीसदी की तेजी दर्ज की गई।.

रुपए में मजबूती से IT स्टॉक्स टूटे
रुपए में जारी मजबूती से आज कारोबार के दौरान आईटी स्टॉक्स में कमजोरी देखने को मिली। इंफोसिस, विप्रो, एचसीएल टेक, माइंडट्री शेयर्स गिरावट के साथ बंद हुए।.

वहीं टीसीएस के शेयरों में मजबूती दिखा। स्टॉक 0.31 फीसदी चढ़कर बंद हुआ। टीसीएस का 16,000 करोड़ का बायबैक 18 से 31 मई को खुलेगा। बायबैक का प्राइस 2850 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है।.

52 हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंचे ये स्टॉक्स
कारोबार के दौरान अवंति फीड्स, एचओवी सर्विसेज, मनाकसिया स्टील लिमिटेड, पिरामल इंटरप्राइज, वी2 रिटेल लिमिटेड, मुकंद इंजीनियर्स, टेनवाला केमिकल्स, वास्कॉन इंजीनियर, टूरिज्म फाइनेंस, दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड, नेटवर्क18 मीडिया, ट्राइजिन टेक, यूरो सिरामिक्स, द वेस्टर्न इंडिया प्लाइवुड लिमिटेड, गोकुल रिफ्वाइल्स, एसएएल स्टील लिमिटेड, जेके सीमेंट और राष्ट्रीय केमिलक फर्टिलाइजर्स के स्टॉक 52 हफ्ते की नई ऊंचाई पर पहुंचे।..

No comments:

Post a Comment