Wednesday 24 May 2017

ऑल टाइम हाई के बाद मार्केट में गि‍रावट, नि‍वेश के लि‍ए ये है एक्‍सपर्ट की सलाह

स्टॉक मार्केट में बुधवार की गिरावट के साथ सेंसेक्स और निफ्टी अहम स्तरों से नीचे पहुंच गए। कारोबार के दौरान निफ्टी 9350 और सेंसेक्स 30300 के नीचे आ गया। वहीं सिर्फ 2 दिन में सेंसेक्स 250 अंक से ज्यादा गिरा है। एक्सपर्ट्स मार्केट में गिरावट का अनुमान पहले से ही लगा रहे थे। उनके मुताबिक गिरावट निवेश का मौका साबित हो सकती है। जानिए स्टॉक मार्केट में निवेश को लेकर क्या है एक्सपर्ट्स की राय.

क्यों आई मार्केट में गिरावट
बोनांजा पोर्टफोलियो को रिसर्च हेड पुनीत किनरा के मुताबिक स्टॉक मार्केट में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के साथ गिरावट की संभावनाएं बनी हुई थी। भारत पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने को मार्केट में एक निगेटिव संकेत के रुप में देखा गया जिसके बाद मार्केट में गिरावट देखने को मिली है। 

हालांकि कैपिटल सिंडिकेट के मैनेजिंग पार्टनर सुब्रमण्यम पशुपति के मुताबिक इस गिरावट को करेक्शन नहीं माना जा सकता है। उनके मुताबिक मार्केट में गिरावट एक या दो दबाव वाले सेक्टर की वजह से देखने को मिली है। इसमें से भी खास तौर फार्मा सेक्टर ने स्टॉक्स पर दबाव बनाया है। उनके मुताबिक फिलहाल मार्केट में रूटीन उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। 

वहीं क्रिस रिसर्च के सीईओ अरुण केजरीवाल के मुताबिक लार्ज कैप के मुकाबले स्मॉल कैप और मिडकैप स्टॉक्स में तेज गिरावट देखने को मिली है। पिछले 4 दिनों में निफ्टी में 1 फीसदी गिरावट के मुकाबले मिड कैप इंडेक्स में करीब 6 फीसदी की गिरावट रही है। अरुण केजरीवाल के मुताबिक तेजी के दौरान छोटे स्टॉक्स में उछाल देखने को मिला था ऐसे में फिलहाल इन स्टॉक्स मेंही तेज गिरावट का रुख है।

अधिक जानकारी के लिए अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से 

No comments:

Post a Comment