Sunday 21 May 2017

कंपनियों के अच्छे नतीजों से बढ़ा मार्केट का भरोसा, इन 6 स्टॉक्स में आगे भी ग्रोथ के मौके

इस अर्निंग सीजन में ज्यादातर टॉप कंपनियों के नतीजे आ चुके हैं। अबतक के नतीजों से मार्केट का कॉन्फिडेंस बढ़ा है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अबतक के नतीजों से मार्केट का कॉन्फिडेंस बढ़ा है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अबतक के नतीजों से अर्निंग सेंटीमेंट ज्यादातर सेक्टर के लिए मिले-जुले से पॉजिटिव के बीच हैं। एक-दो सेक्टर को छोड़कर किसी सेक्टर पर पूरी तरह से दबाव नहीं है। उनका कहना है कि अच्छी अर्निंग देने वाले कई स्टॉक्स में ऊपरी स्तरों से भी ग्रोथ के अनुमान हैं। ब्रोकरेज हाउसऔर एक्सपर्ट्स भी इन स्टॉक को रिरेट कर रहे हैं।   

कई सेक्टर में अनुमान से बेहतर नतीजे
फॉर्च्युन फिस्कल के डायरेक्टर जगदीश ठक्कर का कहना है कि इस बार अर्निंग सीजन मिला-जुला रहा है। किसी सेक्टर के न तो आउटस्टैंडिंग और न ही किसी के लिए बहुत खराब। कहा जा सकता है कि अर्निंग सेंटीमेंट मिक्स से पॉजिटिव के बीच रहे हैं। हालांकिनतीजों की वजह से मार्केट का सेंटीमेंट मजबूत हुआ है। वहीं, वीएम फाइनेंस के रिसर्च हेड विवेक मित्तल का कहना है कि इस बार मेटल और ऑयल एंड गैस सेक्टर के नतीजे चौंकाने वाले रहे हैं, वहीं एफएमसीजी कंपनियों में भी अर्निंग आ रही. हे। कुल मिलाकर घरेलू अर्निंग सेंटीमेंट में सुधार हुआ है।.

अर्निंग आ रही है तो ऊपरी स्तरों से भी ग्रोथ
एंजेल ब्रोकिंग के सीनियर एनालिस्ट अमरजीत मौर्या का कहना है कि अगर किसी कंपनी में अर्निंग आ रही है तो उसमें निवेशक पैसे लगा सकते हैं। मौजूदा समय में यही बेहतर भी है कि अन्रिंग देने वाली कंपनियों में निवेश किया जाए। अगर उनकी वैल्युएशन अच्छी है तो भी उनमें ऊपरी स्तरों से ग्रोथ देखी जा सकती है। वहीं, जगदीश ठक्कर का कहना है कि अभी मार्केट के लिए कोई निगेटिव ट्रिगर नहीं है। मॉनसून बेहतर रहने के अनुमान और जीएसटी लागू होने से मार्केट को सपोर्ट मिल रहा है।.

किन स्टॉक्स में करें निवेश 
DHFL
HCL
टाटा स्टील 
PNB
एचयूएल
ONGC

अधिक जानकारी के लिए अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से 

No comments:

Post a Comment