Thursday 18 May 2017

निफ्टी से बेहतर ऑटो सेक्टर का रिटर्न, इन 5 स्टॉक्स में 28% तक बढ़त का अनुमान

पिछले एक महीने के दौरान ऑटो सेक्टर स्टॉक्स का रिटर्न पूरे मार्केट से बेहतर रहा है। बेहतर मानसून और अप्रैल में बेहतर सेल्स की वजह से स्टॉक्स को सहारा मिला है। अभी भी मार्केट में कई ऑटो स्टॉक्स ऐसे हैं जिनमें एक्सपर्ट्स बेहतर रिटर्न का अनुमान दे रहे हैं, जिससे इनमें निवेश के अवसर बन गए हैं।.

निफ्टी से बेहतर ऑटो सेक्टर का रिटर्न
पिछले एक महीने के दौरान निफ्टी में 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। वहीं ऑटो सेक्टर इंडेक्स एक महीने के दौरान 5.5 फीसदी बढ़ा है। निफ्टी में शामिल स्टॉक्स में एक महीने के दौरान सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले टॉप 3 स्टॉक्स में से 2 ऑटो सेक्टर के रहे हैं। वहीं ऑटो सेक्टर इंडेक्स में शामिल 16 स्टॉक्स में से 14 स्टॉक्स ने एक महीने के दौरान पॉजिटिव रिटर्न दिया है। इसमें से 8 स्टॉक 5 फीसदी से ज्यादा बढ़े हैं। 

मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक पैसेंजर औऱ टू व्हीलर नोटबंदी के असर से निकल गए हैं। वहीं एक्सपोर्ट्स में भी रिकवरी देखने को मिल रही है।  आने वाले समय में बेहतर संकेंतों के बीच मार्केट में मजबूत पोजीशन रखने वाली कंपनियों को आगे भी फायदा मिलने की पूरी उम्मीद है। फिलहाल ऑटो सेक्टर के कई स्टॉक्स ऐसे हैं जिनमें ग्रोथ का अनुमान बना हुआ है। आगे दिए 5 स्टॉक्स में एक्सपर्ट्स ने 28 फीसदी तक ग्रोथ की अनुमान दिया है।.

टाटा मोटर्स
अतुल ऑटो
अपोलो टायर्स
एसएमएल इसूजू
आयशर मोटर्स

हमारे एक्सपर्ट की राय जानने के लिए अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और  से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से 


No comments:

Post a Comment