Tuesday 30 May 2017

क्रूड में आगे भी जारी रहेगी नरमी, इन सेक्टर्स में बने निवेश के मौके

पिछले एक हफ्ते के दौरान क्रूड की कीमतें करीब 4 फीसदी टूट गई हैं। इससे भले ही कारोबारियों को नुकसान उठाना पड़ रहा हो, लेकिन ऐसे कई सेक्टर हैं जहां क्रूड में गिरावट से मार्जिन सुधरने की उम्मीद बन गई है। दरअसल ये सेक्टर अपने ऑपरेशंस क्रूड के बने प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल में करते हैं। क्रूड के स्थिर रहने या गिरावट आने से इन सेक्टर्स के लिए लागत में कमी आने का अनुमान है।.

6 दिन में करीब 4 फीसदी टूटा ब्रेंट
पिछले 6 दिन के दौरान ब्रेट क्रूड में करीब 4 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। गिरावट के साथ मई में क्रूड निगेटिव रिटर्न में आ गया है। इससे पहले मई में ओपेक की बैठक तक ब्रेंट 5 फीसदी की बढ़त के साथ 54 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया था। ओपेक ने तेल में 18 लाख बैरल प्रति दिन कटौती की समय सीमा को बढ़ाकर मार्च 2018 कर दिया। 

कच्चे तेल में जारी रह सकती है नरमी
गोल्डमैन सैक्स ने साल 2017 के लिए डब्लूटीआई क्रूड की औसत कीमत का अनुमान घटा कर 52.39 डॉलर प्रति बैरल कर दिया है, जबकि पहले यह अनुमान 54.8 डॉलर प्रति बैरल कर दिया है, जबकि पहले यह अनुमान 54.8 डॉलर प्रति बैरल था। वहीं ब्रेंट के लिए औसत कीमत का अनुमान भी साल के लिए 56.76 डॉलर प्रति बैरल से घटाकर 55.39 डॉलर प्रति बैरल कर दिया है।.

हमरे एक्सपर्ट की राय जानने के लिए अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर मार्किट से 


1 comment:

  1. Star Cement to consider buyback: The meeting of the board of directors of the company is scheduled on June 21 to consider and approve a proposal for buyback of the company's equity shares.
    equitytips

    ReplyDelete