Friday 26 May 2017

31000 की नई टेरिटरी में सेंसेक्स, इन्वेस्टर्स को रखना होगा इन 4 बातों का ध्यान

मजबूत संकेतों और घरेलू आंकड़ों से मार्केट की अपवर्ड जर्नी जारी है। शुक्रवार को सेंसेक्स जहां 31000 की नई टेरिटरी में पहुंच गया, वहीं निफ्टी ने भी 9595 के लेवल का नया रिकॉर्ड बनाया। मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि स्टॉक्स के महंगे होने के बावजूद आगे भी मार्केट को लिक्विडिटी और पॉजिटिव सेंटीमेंट्स का फायदा मिलने की उम्मीद है।. मार्केट के लिए अगला लेवल 9750 से 9800 है। हालांकि, एक्सपर्ट्स इस हाई वैल्युएशन वाले मार्केट में  इन्वेस्टर्स को सतर्क होकर निवेश करने की सलाह दे रहे हैं। 

कम जोखिम वाले निवेश का रास्ता चुनें
कैपिटेल सिंडिकेट के मैनेजिंग पार्टनर सुब्रमण्य म पशुपति का कहना है कि फिलहाल हाई वैल्युएशन वाले मार्केट में निवेशकों को कम जोखिम वाला रास्ता चुनना चाहिए और वे एसआईपी के जरिए निवेश करें। उनका कहना है कि मार्केट में तेजी के लिए लिक्विडिटीप्रमुख वजह है। ऊंची लिक्विडिटी की वजह से हाई वैल्युएशन के बावजूद मार्केट में रैली रही है। विदेशी निवेशक भी मार्केट में फ्लो लगातार बढ़ा रहे हैं, इसका स्टॉक को फायदा मिला है। आने वाले दिनों में मार्केट सीमित दायरे में बना रह सकता है, हालांकि ज्यादा गिरावट की आशंका नहीं है।.

स्टॉक स्पेसिफिक रहें इन्वेस्टर्स 
वहीं, फॉर्च्युन फिस्कल के डायरेक्टर जगदीश ठक्कर का कहना है कि इन्वेस्टर्स को सतर्क होकर स्टॉक स्पेसिफिक रहना चाहिए। मार्केट के लिए मौजूदा सेंटीमेंट काफी बेहतर हैं। होलसेल महंगाई की दर कम हुई है, आईआईपी के आंकड़े अच्छे हैं। वहीं, जीएसटी और मानसून बेहतर रहने के अनुमान से भी मार्केट को सपोर्ट मिल रहा है। अर्निंग सीजन भी मिला-जुला रहा रहा है। ऐसे में मार्केट में आगे रैली बनी रह सकती है। 
अर्निंग आ रहे स्टॉक में करें निवेश
आनदं राठी के वीपी सिद्दार्थ सेदानी का कहना है कि इन्वेस्टर्स को उन स्टॉक में निवेश करना चाहिए, जिनमें अर्निंग इंप्रूवमेंट हुई है और आगे भी ग्रोथ की उम्मीद हो।.

अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से 

1 comment: