Thursday 25 May 2017

रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा मार्केट, सेंसेक्स 448 और निफ्टी 149 अंक चढ़कर बंद

ग्लोबल मार्केट से मिले पॉजिटिव संकेतों की मदद से गुरुवार को मार्केट में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली है। सेंसेक्स आज 448 अंक बढ़कर 30750 के स्तर पर बंद हुआ है।. ये सेंसेक्स की रिकॉर्ड क्लोजिंग है। वहीं निफ्टी 149 अंक बढ़कर 9510 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में देखने को मिली। इंडेक्स रिकॉर्ड हाई पर बंद हुआ।  

क्यों आई मार्केट में रिकॉर्ड तेजी
कैपिटल सिंडिकेट के मैनजिंग पार्टनर सुब्रमण्यम पशुपति के मुताबिक मार्केट में मौजूदा तेजी लिक्विडिटी की वजह से देखने को मिल रही है। बुधवार के कारोबार में मार्केट में गिरावट के बावजूद डीआईआई और एफआईआई नेट बायर रहे थे। वहीं मानसून के समय पर आने की उम्मीद बढ़ती जा रही है, इससे घरेलू सेंटीमेंट्स और मजबूत हो गए हैं। इन संकेतों को ग्लोबल मार्केट में तेजी का सहारा मिला है। उम्मीदों की वजह से मार्केट में मौजूद लिक्विडिटी से स्टॉक्स में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली है।  

साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचने वाले स्टॉक
स्टॉक मार्केट में तेजी के बीच कई स्टॉक साल के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। इन स्टॉक्स में एम्मबी इंडस्ट्रीज, एवरेडी इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, एचयूएल, आईसीआईसीआई बैंक, टीवीएस मोटर शामिल हैं।.

निवेशकों के बढ़े 1.64 लाख करोड़ 
मार्केट में तेजी के बीच स्टॉक मार्केट में निवेशको के निवेश का कुल मूल्य 1.64 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा बढ़ गया है। बीएसई पर लिस्ट सभी कंपनियों का कुल मूल्य 1.64 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा बढ़ गया है। बीएसई पर लिस्ट सभी कंपनियों का कुल मार्केट कैप मार्केट बंद होने पर 124.2 लाख करोड़ रुपए पर था।. बुधवार को मार्केट कैप 122.56 लाख करोड़ के स्तर पर था।.

अपना नंबर तुरंत रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए कमाए शेयर बाजार से 


No comments:

Post a Comment