Monday 3 July 2017

GST से बाजार में बहार, सेंसेक्स 300 अंक बढ़कर, निफ्टी 9600 के ऊपर बंद

जीएसटी की वजह से बने पॉजिटिव सेंटीमेंट्स की मदद से हैवीवैट स्टॉक्स में तेज खरीददारी देखने को मिल रही है। आईटीसी में 6 फीसदी और मारुति और एमएंडएम में एक फीसदी की तेजी के साथ सेंसेक्स 300 अंक की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।एफएमसीजी और ऑटो सेक्टर में तेजी से निफ्टी भी 9600 के स्तर से ऊपर बना हुआ है। सेंसेक्स 300 अंक बढ़कर 31,222 अंक पर और निफ्टी 94 अंक की बढ़त के साथ 9615 अंक पर बंद हुआ।.

करीब 100 स्टॉक साल के उच्चतम स्तर पर
आज के कारोबार में करीब 100 स्टॉक साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। इसमें आदित्य बिरला नूवो, एशियन ग्रेनिटो, अवंति फीड्स, कोलगेट पामोलिव इंडिया, एवेन्यू सुपरमार्ट्स, गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, ग्रासिम, आईटीसी, टाटा स्टील, वीएसटी टिलर्स ट्रैक्टर्स शामिल हैं।

निफ्टी में शामिल 37 स्टॉक्स में तेजी
आज के कारोबार में निफ्टी में शामिल 37 स्टॉक्स में तेजी है। सबसे ज्यादा बढ़त आईटीसी में  देखने को मिल रही है। स्टॉक कारोबार के दौरान 9 फीसदी तक बढ़ा है। सीबीईसी ने सिगरेट पर एक्साइज और एडिशनल एक्साइज ड्यूटी हटा दी है। फैसले के बाद वॉल्यूम में तेजी के अनुमान के बाद स्टॉक में तेज खरीददारी देखने को मिल रही है। इसके साथ ही हिंडाल्को में 3 फीसदी, वेदांता में 2 फीसदी की बढ़त है। 

एफएमसीजी इंडेक्स में 4.12 फीसदी का उछाल
जीएसटी से सबसे ज्यादा बूस्ट एफएमसीजी शेयरों में देखने को मिल रही है। आईटीसी, ब्रिटानिया, एचयूएल शेयरों में खरीददारी से निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स में सबसे ज्यादा 4.12 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है।.

आईटी इंडेक्स में तेज गिरावट
शुरुआती कारोबार में आईटी शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है। टीसीएस, विप्रो, एचसीएल शेयरों गिरावट से निफ्टी आईटी इंडेक्स 0.68 फीसदी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।.

तुरंत अपना नंबर रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से 


1 comment:

  1. GST के कारन स्टॉक के साथ साथ कमोडिटी मार्किट में भी काफी भाल रहा | कई मेटल्स के भाव उपर चडे तो कई निचे की तरफ खिसक गये | वही एग्री मार्किट में बी काफी बदलाव नजर आये | Free Commodity Tips

    ReplyDelete