Thursday 6 July 2017

मेटल सेक्टर में रिवाइवल से इन स्टॉक्स में दिखेगी तेजी, मिल सकता है 30% तक रिटर्न

घरेलू इकोनॉमी से मिले पॉजिटिव संकेतों की मदद से मेटल सेक्टर के स्टॉक्स में बढ़त देखने को मिली है। 27 जून के बाद से मेटल सेक्टर इंडेक्स में 7 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज हुई है।  एक्सपर्ट्स के मुताबिक सेक्टर के लिए लंबी अवधि के संकेत मजबूत हैं ऐसे में स्टॉक में आगे भी मजबूती बनी रह सकती है।  

सेक्टर के लिए पॉजिटिव हैं घरेलू संकेत
वीएम फाइनेंशियल के रिसर्च हेड विवेक मित्तल के मुताबिक मेटल सेक्टर के लिए घरेलू संकेत पॉजिटिव हैं। सेक्टर के लिए जीएसटी पॉजिटिव है। वहीं, बेहतर मानसून के बाद कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी में भी तेजी देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही इंफ्रा सेक्टर के लिए सरकारी की पॉलिसी खासतौर से घरेलू कंपनियों के लिए उठाए गए कदम सेक्टर को बूस्ट दे सकते हैं। इससे भी स्टॉक्स को आने वाले समय में सहारा मिल सकता है।

विस्तार में जुटी कंपनियों को मिलेगा मांग बढ़ने का फायदा
मोतीलाल ओसवाल की रिपोर्ट के मुताबिक घरेलू स्टील डिमांड अगले 10 साल के दौरान 7.3 फीसदी की औसत सालाना कंपाउंड ग्रोथ से बढ़ेगी। रिपोर्ट के मुताबिक स्टील कंपनियों की मौजूदा विस्तार योजनाओं पर भी अगले तीन साल तक ही डिमांड को पूरी किया जा सकेगा। अगर कंपनियां नई विस्तार योजनाओं पर काम नहीं करती तो फाइनेंशियल ईयर 2021 से डिमांड और सप्लाई में अंतर दिखने लगेगा और फाइनेंशियल ईयर 2027 तक ये अंतर बढ़कर 7.3 करोड़ टन हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया कि डिमांड और सप्लाई ये अंतर स्टील कंपनियों के लिए मौके की तरह है।. 

किन मेटल स्टॉक्स में मिलेगा रिटर्न
जेएसडब्लू स्टील
जिंदल स्टील एंड पावर
एमओआईएल
कोल इंडिया

तुरंत अपना नंबर रजिस्टर करे और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए शेयर बाजार से 

1 comment:

  1. इंडिया का मेटल सेक्टर वाकई बहुत ही मुनाफे वाल है पर इसके साथ ही इसमें उतार चडाव भी बहुत देखने को मिलता है | अगर इसमें इन्वेस्टमेंट करना हो तो हमे प्रॉफिट कमाने के लिए सब्र भी रखना होगा...... Free Commodity Tips

    ReplyDelete